आमतौर पर पति-पत्नी के बीच झगड़ों के चलते तलाक की नौबत आती है, लेकिन उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने पति से इसलिए तलाक मांग लिया क्योंकि उसका पति उससे बहुत ज्यादा प्यार करता था, उससे लड़ाई नहीं करता था। पति के प्यार से परेशान महिला ने फिर कोर्ट में तलाक की अर्जी दी।

दरअसल शरिया अदालत में अर्जी लगाते महिला ने कहा कि उसका पति उससे बहुत ज्यादा प्यार करता है। वह उससे कभी झगड़ा नहीं करता है। वह कभी-कभी मेरे लिए खाना पकाता है और घर के काम में मेरी मदद भी करता है। 18 महीने की शादी में हमारा एक बार भी झगड़ा नहीं हुआ। ऐसे माहौल में मेरा दम घुटता है।

वहीं इस पूरे मामले पर पति का कहना है कि वह तो सिर्फ अच्छा शौहर बनना चाहता है। वह हमेशा अपनी पत्नी को खुश रखना चाहता हूं। उसने शरिया अदालत से मामला वापस लेने का अनुरोध किया। हालांकि अदालत ने दोनों पक्षों को सुना तो अदालत ने अर्जी को खारिज कर दिया।

अदालत से मामले हटाए जाने महिला ने गांव की पंचायत में अपनी बात रखी जहां पर पंचों ने यह मामला उन्हीं पर छोड़ते हुए फैसला करने से इंकार कर दिया। पंचायत ने इस मामले पर कुछ भी फैसला करने से इनकार कर दिया और इसे अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर बताया।मामला सामने आने के बाद यह आसपास चर्चा का विषय बना हुआ है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here