पुर्तगाल के एल्ग्रेव बीच पर दो डूबती महिलाओं को बचाने के लिए खुद पुर्तगाल के राष्ट्रपति कूद गए। इस नजारे को देख कर वह मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। हुआ ये था की महिलाओं की छोटी सी नाव बहकर काफी दूर चली गयी थी। समुन्द्र में नाव किसी चीज में फंस गयी थी और ये महिलाएं नाव से नीचे गिर गयीं थीं ये दोनों औरतें तैरना नहीं जानती थी। राष्ट्रपति तैरते हुए गए उनकी नव सीधी की और फिर दोनों को उस पर बिठाया। इसी दौरान बीच पर मौजूद बचाव दल के लोग भी मदद के लिए आ गए।

इसी बीच समुन्द्र तट पर छुट्टी मनाने पहुंचे पुर्तगाल के राष्ट्रपति ने इन महिलाओं को संघर्ष करते देख खुद ही पानी में कूद गए। 71 वर्षीय मार्सेलो ने तैर कर महिलाओं तक पहुंचे और उनकी फंसी हुई नाव को बाहर निकाला। इस दौरान मार्सेलो लोगों को घर से बाहर निकलने और टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे। तभी उन्हें पता चला की पास ही दो महिलाएं फंसी ‌हुई हैं. बस फिर क्या था राष्ट्रपति खुद ही उन्हें बचाने के लिए समुद्र में कूद गए।

मार्सेलो ने मीडिया को बताया कि, महिलाओं की नव पलट गई थी जिसमें वे फंस गई थीं दोनों महिलाओं ने काफी समुद्री पानी पी लिया था जिसके बाद वे अब लाइफ जैकेट के सहारे तैर नहीं पा रहीं थीं. वे अपनी नाव भी सीधा नहीं कर पा रहीं थीं. वे न तो नाव पर चढ़ पा रहीं थीं और न ही तैर पा रहीं थीं।

इस वीडियो में देख सकते हैं की राष्ट्रपति तैरते हुए गए उनकी नव सीधी की और फिर दोनों को उस पर बिठाया। इस दौरान एक जेट स्की भी मदद के लिए पहुंच गयी। राष्ट्रपति ने जेट स्की लेकर आए शख्स की तारीफ की और उसे एक सच्चा देशभक्त बताया।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here