यूएई में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबन्धों में अब ढील दे दी गई है, साथ ही सभी मॉल्स और दुकानें खुलने लगी हैं। लेकिन यूएई में रविवार को सोशल मीडिया पर यह अफवाह उड़ाई गई कि देश में सभी मॉल दो सप्ताह के लिए बंद होने जा रहे हैं।

मॉल बन्द होने के मैसेज वायरल हिने के बाद संयुक्त अरब अमीरात में राष्ट्रीय आपातकाल, संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने ट्वीटर पर स्पष्टीकरण जारी कर लोगों को अगाह किया है।

प्राधिकरण ने खबर को अफवाह बताते हुए आधिकारिक सूचनाओं पर ही विश्वास करने के लिए कहा है साथ ही जनता से आग्रह किया है कि किसी भी ऐसी सूचना जो अफवाह फैला रही हो अथवा भड़काऊ हो को जांच लें और उसकी सत्यता को देख लें।

प्राधिकरण ने कहा है कि सोशल मीडिया पर झूठी खबरें फैलाने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी साथ ही इस तरह की गलत जानकारी फैलाने वालों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

गौरतलब है कि यूएई में प्रवेश करने के लिए लोगों के पास कोरोना परीक्षण का निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य कर दिया गया है यानी कि अब वही लोग प्रवेश कर सकते हैं जिन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवा लिया है और रिपोर्ट पास में है।

अबू धाबी में प्रवेश करने के लिए दिखाए जाने वाला कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 48 घंटे के अंदर का होना चाहिए और लोगों के फोन पर उस टेस्ट का मैसेज होना चाहिए, वही मैसेज देख कर उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here