भारत लोकल

ताज महल 372 सालों में पहली बार रहा बंद, कल 21 सितम्बर, 2020 से खुले दरवाज़े !

ताज महल

कल सोमवार 21 सितम्बर, 2020 को ताज महल का मकबरा दोबारा खोल दिया गया है. भारत में कोरोना के बढ़ते कहर और अब देश में राहत की हालातों को देखते हुए भारतीय और विजिटरों के लिए ताज महल के दरवाज़े फिर से खोल दिए गए हैं.

भारत सरकार का यह एक ऐसा कदम है जो भारत में जीवन और बिसनेस की वापसी को दर्शाता है. दक्षिणी नई दिल्ली में आगरा शहर में संगमरमर का मकबरा, ताजमहल जो दुनिया के सबसे प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षणों में से एक है. यहाँ सालाना लगभग सात मिलियन पर्यटक आते हैं, लेकिन यह मार्च से बंद हो गया था जिसे अब दोबारा खोल दिया गया है.

ताजमहल मकबरा

अधिकारियों ने इस बात का खुलासा किया कि इसके फिर से खोलने के बाद, आगंतुकों की दैनिक संख्या को सीमित करने के अलावा सख्त सामाजिक सुरक्षा नियम लागू किए जाएंगे, ताकि यह पांच हजार लोगों से अधिक न हो. जो सामान्य दर का एक चौथाई है, और टिकट केवल प्रवेश करने के लिए खरीदे जा सकते हैं इंटरनेट के माध्यम से भी ख़रीदे जा सकते हैं.

ये भी पढ़े : भारत में कोरोना के कुल मामले हुए 54 लाख, अब तक 86 हजार लोगों की हुई मौत

भारत में कोरोना के कुल मामले हुए 54 लाख, अब तक 86 हजार लोगों की हुई मौत

सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला कि सर्किलों में मार्क्स लगाए जाएंगे. साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य होगा और कोई भी थर्मल जांच के बिना प्रवेश नहीं कर सकेगा. सभी को ये जाँच करवानी होगी.

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top