सऊदी से बड़ी खबर सामने आरही है। जहाँ सऊदी में बीते शुक्रवार से ध्रुवीय लहर देखने को मिल रहा है। वहीं शुक्रवार से हो रहे बर्फ़बारी में सऊदी का ताबुक शहर बर्फ से ढक चुका है। बता दें कि बर्फबारी में ताबुक शहर के जंगली और पहाड़ी क्षेत्र ज्यादा प्रभावित हुए हैं। जबकि वहीं पहाड़ों ने भो बर्फ की चादर ओढ़ ली है।

वहीं शुक्रवार से हो रहे बर्फ़बारी ने सऊदी का तापमान काफी गिरा दिया है। जब्कि बर्फ़बारी के कारण यातायात में भी परेशानी का लोग सामना कर रहें हैं। सड़कों पर सफ़ेद चादर बिछी पड़ी है। एक तरह से ये नज़ारा काफी परेशानियों से भरा है तो वहीं दूसरे नज़रिये से देखें तो इस बर्फ़बारी ने शहर की खूबसूरती बढ़ा दी है।

साथ ही आपको बता दें कि ताबुक शहर में स्थित अल-लोज, अल-दाहर, और अकलन पहाड़ पूरी तरह बर्फ से ढक गए हैं। वहीं सऊदी सरकार ने पहाड़ों को कवर करने का आदेश दिया है।जबकि सऊदी का उत्तरी क्षेत्र एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। लेकिन बर्फ़बारी से शहर और भी खुबसूरत हो गया हैं। लोग भारी मात्रा में इस खुबसूरत नज़ारे का लुत्फ़ उठा रहें हैं।

दरअसल बर्फ़बारी के कारण पहाड़ काफी खुबसूरत दिख रहें हैं। यहाँ काफी पर्यटक आकर फोटो, वीडियो सोशल मिडिया पर शेयर कर रहें हैं। वहीं लोगों का इस खुबसूरत नज़ारे को देख-कर कहना है कि सऊदी में रहकर ही स्विट्जरलैंड का लुत्फ़ उठा रहें हैं। वहीं ताबुक ज़्यदातर लोग घूमने आरहे हैं। ताबुक को सऊदी का सबसे खुबसूरत इलाका हैं। यहाँ काफी खुबसूरत पौधे पाए जाते हैं। जिन पौधों की खुशबु से परफ्यूम बनाया जाता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here