भारत देश में नागरिकता संशोधन कानून के खि”लाफ मुसलमान सहित कई हिन्दू और कई अलग धर्म के लोग भी प्र/द’र्शन कर रहे हैं, शुरू शुरू में जब CAA कानून लाया गया तो पूरा भारत देश हि’ल गया क्यूंकि इसमें मुसल्मानों के साथ भे/द भा’व के गुण नज़र आते है. नागरिकों ने ज’मकर इसके खि/ला’फ आवाज़ उ’ठायी , अलग अलग शहरों में आये दिन प्र”दर्शन हुए जिससे कामकाज को छोड़ कर नागरिकों ने बढ़ चढ़ कर प्र/द’र्शन में हि’स्सा लिया. साथ ही प्र’द’र्शन में कई लोग भी मारे गए.

ऐसा नहीं है कि CAA को लेकर अब प्र/द’र्शन थ’म गया है , पुलिस कर्मियों के मा/र-धा/र के कारण नागरिक अब शांति पूर्ण प्र/द’र्शन कर रहे हैं. अगर हम बात असम, केरल, हैदराबाद, दिल्ली, मुम्बई सहित तमाम राज्यों में ज’म कर प्र/द’र्शन किए जा रहे है। इन प्र/द’र्शन में ह’स्त मज़हब के नागरिक शामिल है जो एक सुर में मोदी सरकार के ख़ि/ला/फ़ आवाज़ उठा रहे है।

कल रविवार देर रात दिल्ली के शाहीन बाग में लाखों की तादाद में नागरीकों ने शां’तिपूर्ण प्र/दर्श’न किया , साथ ही स’विं’धान बचाओ जैसे ना’रे भी लगाए। इस प्र/दर्श’न में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़ पर हि/स्सा लिया। प्र’द’र्शनका’रियों का कहना है कि वह अपनी आवाज़ ज़्यादा से ज़्यादा उठाएंगे। उनका कहना है कि उनके पास सेना नही है और ना ही सरकार के जैसे कोई ता’कत है। उनकी पास इससे भी बड़ी ता’क’त है जो इस देश के यु’वाओं की आवाज़ है जिसे कोई सरकार या कोई भी प’क्ष द/बा नही सकता.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here