सऊदी अरब

सऊदी-तुर्की के छिड़ी ‘ट्रेड वॉर’, सऊदी ने आयात से किया इंकार !

सऊदी-तुर्की

अरब देश सऊदी-तुर्की के बीच एक बार फिर माहौल काफी बिगड़ गया है। दोनों देश ही एक दूसरे पर प्रतिबंध और आरोप लगा रहे हैं। सऊदी-तुर्की में अब ट्रेड वॉर छिड़ गई है।

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates
अब सऊदी अरब के एक प्रसिद्ध रिटेल (खुदरा विक्रेता) चेन ने कहा है कि उसने सऊदी की नीतियों को लेकर तुर्की के बहिष्कार अभियान के तहत तुर्की के उत्पादों का आयात करना बंद कर दिया है। सऊदी के ऑनलाइन समाचार पत्र सबक ने इसकी जानकारी दी है।

रिटेल (खुदरा विक्रेता) चेन ने आयात पर रोक लगाने के साथ ही सभी आपूर्तिकर्ताओं से काम रोकने और अपने सभी शाखाओं और गोदामों से ऐसे उत्पादों के स्टॉक से जल्द “छुटकारा” पाने का आदेश दिया है।

रिटेलर का यह कदम तुर्की के बहिष्कार के लिए सार्वजनिक अभियान के साथ एकजुटता दिखाने के लिए है। सऊदी अरब में ट्विटर सहित बाकी सभी सोशल मिडिया पर “#Boycott the Turkish products” ट्रेंड कर रहा है।

गौरतलब है की, तुर्की के राष्ट्रपति ने खाड़ी देशों पर तुर्की को टारगेट करने और क्षेत्र को अस्थिर करने का आरोप लगाया था। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में रेचेप तैय्यप एर्दोवान ने कहा था

कि, “ये नहीं भूलना चाहिए कि जो देश सवालों के घेरे में हैं, उनका कल कोई अस्तित्व नहीं था और शायद आने वाले कल में भी ना हो लेकिन हम अल्लाह की इजाजत से इस क्षेत्र में हमेशा अपना झंडा फहराते रहेंगे।”
Get Today’s City News Updates

तुर्की के राष्ट्रपति द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में ये बयानबाजी करने के बाद सऊदी अरब के अधिकारियों ने अपने नागरिकों से तुर्की के हर सामान का बहिष्कार करने को कहा है। सामान बहिष्कार करने के ऐलान के बाद सऊदी अरब ने अंकारा के साथ व्यापार के सारे विकल्प बंद कर दिए हैं।

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top