सऊदी अरब में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। सऊदी अरब स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कोरोना के 672 नए मामलों की घोषणा की, जिससे अब राज्य में कुल कोरोना के मामले बढ़कर कर 326,930 हो गए हैं। मंत्रालय ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि COVID-19 की वजह से आज 33 लोगों की मौत हुई, कुल मौतों की संख्या बढ़कर 4,338 हो गई है।

मंत्रालय ने यह भी घोषणा की कि 1,092 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, राज्य में रिकवरी मामलों की कुल संख्या 305,022 हो गए हैं। सऊदी अरब में अब रिकवरी दर बढ़कर 93 प्रतिशत हो गई है। मंत्रालय ने बताया की राज्य में पिछले 24 घंटों में 52,099 पीसीआर परीक्षण किए गए हैं । राज्य में करीब 1,286 कोरोना के मामले सबसे गंभीर अवस्था में जिन्हें ICU में रखा गया है वहीँ को सक्रिय मामले 17,570 हैं।
Get City News Updates

सऊदी अरब में आज सबसे ज्यादा कोरोना मामले मक्का में पाए गए हैं, मक्का में आज कोरोना के 62 मामले सामने आये हैं। वहीं मदीना में 61, और जेद्दा में 45 मामले मिले हैं। सऊदी अरब अरब देशों में कोरोना के मामले में दूसरे स्थान पर है, ऐसे में सऊदी ने कोरोना प्रसार को रोकने के लिए राज्य में कड़े प्रतिबंध लगाए हैं ताकि कोरोना से कम से कम लोग संक्रमित हो। सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के प्रसार को देखते हुए अब रोकथाम के लिए वैक्सीन की खोज में भी लगा हुआ है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here