सऊदी अरब में एक सऊदी अरब के नागरिक पर 50 हजार सऊदी रियाल का जुर्माना लगाया गया साथ ही उसके नाम को शर्मसार करने के लिए उसका नाम अखबार में दिया गया साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर उसके होर्डिंग लगाए गए। दरअसल सऊदी नागरिक एक बड़े ब्रांड के नाम पर घटिया और नकली टायर और लुब्रिकेंट का व्यवसाय करता था। सऊदी अरब की स्थानीय मीडिया ने इसकी जानकारी दी है।

सऊदी नागरिक ने ब्रांड के नाम पर घटिया और नकली टायर और लुब्रिकेंट का व्यवसाय करता था। सऊदी अरब के वाणिज्य मंत्रालय के अधिकारीयों ने जब जांच किया तब पाया की शख्स के पास उस ब्रांड का नाम इस्तेमाल करने के लिए कोई अधिकार नहीं है साथ ही उसके पास सभी सामान घटिया और नकली हैं। जांच के बाद अधिकारीयों ने कार्यवाही करते हुए उसका मक्का का कारोबार एक महीने के लिए बंद कर दिया और उसके सामान को जब्त कर लिया।

वाणिज्य मंत्रालय के अधिकारीयों ने शख्स पर कार्यवाही करते हुए 50 हजार सऊदी रियाल का जुर्माना भी लगाया है। सऊदी अरब में नकली सामान बनाने और बेचते हुए पाए जाने पर तीन साल तक की जेल की सजा, दस लाख रियाल तक का जुर्माना, या दोनों का दंड दिया जाता है। इसके साथ ही उल्लंघनकर्ता दो स्थानीय समाचार पत्रों में नाम फोटो और पूरा कारनामा छपवा कर शर्मसार किया जाता है। प्रवासियों को ऐसे आरोप में पाते ही सजा के बाद देश से निकाल दिया जाता है और एंट्री पर बैन लगा दिया जाता है।
Get City News Updates

सऊदी के वाणिज्य मंत्रालय ने सभी नागरिकों और निवासियों से ऐसे किसी भी मामले का https://mci.gov.sa/C-app पर, मंत्रालय के कॉल सेंटर टोल-फ्री नंबर 1900 पर रिपोर्ट करने का आग्रह किया।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here