सऊदी अरब

सऊदी के ग्रैंड मस्जिद में नागरिकों को नमाज़ पढ़ने की मिली इजाज़त !

सऊदी ग्रैंड मस्जिद

सऊदी अरब सरकार ने अब अपने नागरिकों को और निवासियों को राज्य के अन्दर सबसे पाक जगह धार्मिक स्थलों में से एक, अल हरम मस्जिद (ग्रैंड मस्जिद) में नमाज़ पढ़े जाने की अनुमति दे दी है. पूरे 7 महीने के प्रतिबंध के बाद अब जाकर मस्जिद में इबादत करने की इजाज़त मिल चुकी है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

पिछले कुछ दिनों पहले ही मक्का और मदीना में उमराह तीर्थयात्रा करने की अनुमति मिल गयी है. जीमे इस अक्टूबर में सिर्फ राज्य के नागरिक ही तीर्थयात्रा कर सकते हैं. विजिटरों के लिए आने वाले अगले महीने नवंबर से यात्रा करने की अनुमति दी जा सकती है.

बता दे कि सऊदी अरब के पासपोर्ट महानिदेशालय जवाजत (JAWAZAT) ने प्रवासियों के लिए अंतिम निकास वीजा की वैधता को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है. पासपोर्ट महानिदेशालय जवाजत (JAWAZAT) ने आज इसका ऐलान किया है.

सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए ने बताया कि, पासपोर्ट महानिदेशालय (जवाजत) ने किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ के निर्देशों को मानते हुए वीजा की वैधता को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है.

Get Today’s City News Updates

पासपोर्ट महानिदेशालय (जवाजत) के सऊदी जनरल डायरेक्टरेट ने घोषणा की है कि, देश में ऐसे लोग जिनका वीजा महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के दौरान समाप्त हुआ है.

उनका अंतिम निकास वीजा की अवधि को बिना किसी शुल्क के स्वचालित रूप से बढ़ाया जाएगा। ऐसे में अतिरिक्त छूट के दौरान किसी भी तरह का जुर्माना नहीं लगाया जायेगा. पासपोर्ट महानिदेशालय (जवाजत) ने बताया है कि, अब तक करीब 28,884 अंतिम निकास वीजा की वैधता को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है.

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top