दुनिया में एलियंस और UFO के बारे में लगातार चर्चा होती रहती है, इसको लेकर अब तक बहुत से दावे किये गए हैं। U.F.O. यानी वैज्ञानिकों की भाषा में इसका पूरा नाम Un-Identified Flying Objects है। ये हमारे अंतरिक्ष यानों की तरह ही अंतरिक्ष यान माने जाते हैं। विज्ञान के लिए एलियंस आज भी एक पहेली है कि वे धरती पर कहां और किस मकसद से आते हैं। इस विषय पर ढेर सारी मूवीज बन चुकी हैं, लेकिन इस पहेली से पर्दा नहीं उठ पाया है कि वे कहां से और क्यों आते हैं।

अब रूसी अंतरिक्षयात्री इवान वैगनर ने UFO देखने का दवा किया है। उन्होंने दक्षिणी गोलार्ध के ऊपर 5 कथित उड़न तश्तरियों (यूएफओ) को कैमरे में कैद किया है। इससे पहले भी इस तरह के कई दावे किये गए हैं लेकिन उनसे कुछ भी साबित नहीं हो सका है। रूसी अंतरिक्षयात्री इवान वैगनर ने जो वीडियो शूट किये हैं उनमें 5 अज्ञात चीजों को देखा जा सकता है।

यह वीडियो वर्तमान में इंटरनैशनल स्पेस स्टेशन पर मौजूद वैगनर ने ऑरोरा बोरेयालिस का टाइमलैप्स वीडियो रिकॉर्ड करते हुए रिकॉर्ड किया गया है। इस वीडियो में यह दावा किया गया है कि इन ‘यूएफओ’ को रिकॉर्ड किया गया है। हालांकि रूसी स्पेस एजेंसी (रॉसकॉसमॉस) ने कहा कि फुटेज पर ऐसे ही कोई निर्णय नहीं लिया जा सकता है। रूस स्पेस एजेंसी ने वीडियो को विश्लेषण के लिए विशेषज्ञों के पास भेजा है।

देखे विडियो :

ट्विटर पर ये वीडियो शेयर किये जाने के बाद कुछ लोगों ने इस कमेंट किया है की ये एलन मस्क का UFO है। ट्विटर पर ये वीडियो काफी ट्रेंड कर रहा है और लोग इस पर लाइक और कमेंट कर रहे हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here