अभी अभी मशहूर शायर राहत इंदौरी की दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. बात दे कि उनकी उम्र 70 साल थी और उन्हें कोरोना positive पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इंदौर के कलेक्टर ने उनके निधन का खुलासा किया है. साहित्‍य जगत के सबसे बड़े शख्सियत ‘राहत इंदौरी’ का हुआ निधन !

चाहने वालों के बीच ‘राहत साहब’ के नाम से लोकप्रिय राहत इंदौरी का यूं ‘जाना’ साहित्‍य जगत खासकर उर्दू शायरी की दुनिया को बड़ा झटका लगा है. Immediately Receive Daily CG News Updates

“कोविड-19 से संक्रमित इंदौरी का अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इलाज के दौरान निधन हो गया. उन्होंने बताया कि इंदौरी हृदय रोग, किडनी रोग और diabetes पुरानी बीमारियों से पहले से ही पीड़ित थे. “इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया था और उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था.

“इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने अपने पिता की मौत से पहले मंगलवार सुबह बताया था. “कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीनों से घर में ही थे. इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया तो इनमें निमोनिया का पता चला. बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here