कुवैत देश में एक फिलिस्तानी की को’रो’ना वा’यरस से मौ/त हो गयी है. इस व्यक्ति की उम्र 74 साल थी जिनका नाम मुरीद अहमद बेसीसो था. कुवैत में इन दिनों को’रोना से सं’क्रमित मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में सरकार ने 10 मई से 30 मई तक देश में पूर्ण क/र्फ्यू का ऐलान कर दिया है. मगर अब खबरें हैं कि कुवैती सरकार क/र्फ्यू में थोड़ी ढी’ल देकर मस्जिदे , malls इत्यादि को खोलने की योजना बना रही है.

इन चीजों को खोलने पर कई तरह के श’र्त जारी किये गये हैं जिसे सभी को पालन करना होगा. जैसे social distancing , मा/स्क ,gloves , sanitizer इत्यादि. भारत सरकार के वन्दे भारत मिशन के तहत आने वाली तारीख 29 मई को 7 जून तक कुवैत से इंडिया के लिए 16 उड़ानों का सं’चालन होगा.

कुवैत देश के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से मार्च महीने के बीच से अब तक लगभग 34,634 प्रवासी यात्री departure हो चुके हैं. बता दे कि 210 उड़ानों के माध्यम से निवासी सहित, उ’ल्लं’घन कर्ता ने भी यात्रा कर अपने अपने देश में वापस गए हैं.

“सिविल एविएशन” के एक आंकड़े से पता चला कि पिछले शुक्रवार तक कुवैत देश छोड़ने वाले मिस्र के निवासियों की संख्या 8 हजार तक पहुंच गई.
इसके अलावा, नागरिक उड्डयन के सामान्य प्रशासन ने कल घोषणा की कि देश से जाने वाले समु’दायों की निकासी ईद की छुट्टी के दौरान भी जारी थी.

कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 969 प्रवासी बचे हैं, केवल कल 435 भारतीयों के परिवहन के लिए भारतीय गणराज्य की 3 यात्राओं सहित 5 उड़ानों के माध्यम से; पहला कोचीन शहर, दूसरा केरल और आ’खिरी पंजाब से होकर जज़ीरा एयरवेज था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here