सऊदी अरब

सऊदी में उमराह के लिए एक लाख से अधिक लोगों ने ऐप पर किया आवेदन, दूसरे चरण की तैयारियां पूरी !

उमराह यात्रा

सऊदी में उमराह यात्रा जारी है। इस बार सऊदी अरब हज और उमराह मंत्रालय ने उमराह यात्रा के लिए एक ऐप लांच किया है। हज और उमराह मंत्रालय के उप मंत्री Dr. Abdul Fattah Mashat ने बताया कि,

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

उमराह यात्रा के लिए लांच किये गए Eatmarna app पर एक लाख से अधिक नागरिक और प्रवासी निवासियों ने उमराह के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। उन्होंने बताया कि, उमराह यात्रा के दूसरे चरण के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

उमराह यात्रा

उमराह यात्रा के दूसरे चरण में 250,000 उमराह यात्रियों के साथ 600,000 से अधिक उपासकों को ग्रैंड मस्जिद में नमाज़ अदा करने की अनुमति दी जाएगी, जो 31 अक्टूबर को संपन्न होगी।प्रेसीडेंसी ने बताया कि, कोरोना से बचाव के लिए ग्रैंड मस्जिद में एक दिन में करीब 10 बार सेनेटाइजेशन किया जा रहा है।
Get Today’s City News Updates

27 सितंबर को ऐप लॉन्च होने के पहले हफ्ते में ही 108,041 परमिट जारी किए गए थे। सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, सऊदी के नागरिकों के लिए 42,873 परमिट और विदेशी निवासियों के 65,128 परमिट के आवेदन मिले थे। ऐप लांच होने के एक घंटे में लगभग 16,000 तीर्थयात्रियों को ऐप के माध्यम से पंजीकृत किया गया था।

बता दें कि, सऊदी अरब सरकार ने अब अपने नागरिकों को और निवासियों को राज्य के अन्दर सबसे पाक जगह धार्मिक स्थलों में से एक, अल हरम मस्जिद (ग्रैंड मस्जिद) में नमाज़ पढ़े जाने की अनुमति दे दी है। पूरे 7 महीने के प्रतिबंध के बाद अब जाकर मस्जिद में इबादत करने की इजाज़त मिल चुकी है।

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top