अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बीते दिन सोमवार को अपने सारे मुस्लिम नेताओं के लिए शानदार इफ्तार पार्टी वाइट हाउस में राखी। रमज़ान के महीने इस शमा को नेताओं ने एक ऐसे समय के रूप में मनाया जब लोग “आशा, सहिष्णुता और शांति की खोज” में शामिल होते हैं। रमज़ान दया, अमन और बरकती महीना है। इसमें जितने अच्छे काम करे जाएंगे सवाब उससे ज़्यादा मिलता जायेगा।

सूत्रों के हवाले मिली जानकारी से पता चला कि इफ्तार पार्टी में रमजान के दौरान मुसलमानों द्वारा अनुसरण किए जाने वाले दिन के रोज़े को तोड़ते हैं। उन्हें नियमित रूप से व्हाइट हाउस में आयोजित किया गया है, क्योंकि क्लिंटन प्रशासन मुस्लिम दुनिया के लिए आउटरीच के रूप में है। ट्रम्प ने अपने सभी मुस्लिम नेताओं को एक बेहतरीन पार्टी देकर सबका दिल खुश कर दिया।

आपको बता दे कि रमज़ान का पाक व बरकाती महीना रोज़ेदार के दिलों और ज़ेहन पर एक ख़ास असर लेकर आती है जिसे रमज़ान खत्म होने के बाद या इसके दौरान ही देखा जा सकता। रमज़ान महीने अल्लाह पाक की जितनी इबादत कर सकते हैं उतनी करनी चाहिए क्यूंकि इस महीने सवाब रोज़ेदारों दुगुनी मिलती है। पांचो वक़्त के नमाज़ अदा करनी चाहिए हुए साथ ही कुरान पाक की तिलावत करनी चाहिए।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here