Home भारत लोकल बिहार बिहार को छठ पर मिला तोहफा, छठ से पहले शुरू हो जाएगी...

बिहार को छठ पर मिला तोहफा, छठ से पहले शुरू हो जाएगी दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवाएं

सभी मिथिला के लोगों के लिए एक खुशखबरी है, छठ से पहले दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवाएं शुरू होने वाली हैं। इसकी घोषणा नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की है। हरदीप सिंह पुरी ने बिहार एयरपोर्ट का दौरा किया और फिर बिहार सरकार और उड्डयन विभाग के अफसरों के साथ बैठक की जिसके बाद उन्होंने इसकी घोषणा की है। मिथिला और मिथिलावासियों के लिए छठ पूजा का बड़ा महत्व है ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा दरभंगा एयरपोर्ट का शुरू किया जाना बिहार के लिए एक बड़ा उपहार होगा।

Immediately Receive Daily CG News Updates
बिहार में इस साल छठ का त्योहार 21 नवंबर को मनाया जाएगा। केन्द्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि नवंबर के पहले हफ्ते से फ्लाइट उड़ान भरेगी। केंद्र की तैयारी छठ से पहले दरभंगा से विमान सेवा शुरू करने की है। उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि, ”पीएम नरेन्द्र मोदी का ये सपना था कि मिथिलाचंल से विमान सेवा शुरू हो. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण थोड़ी देरी हो गई।”

दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू होते ही सबसे पहले दरभंगा एयरपोर्ट से मुम्बई, बंगलुरू और दिल्ली के लिए उड़ानों का संचालन किया जायेगा। दरभंगा से इन बड़े एयरपोर्ट के लिए उड़ान सेवा शुरू करने के लिए स्पाइज जेट को रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत इजाजत दी गयी है। स्पाइस जेट की टिकट की बुकिंग 30 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इसके बाद यात्रियों की संख्या और ट्रैफिक के हिसाब से फ्लाइट की संख्या बढ़ाई जा सकती है। स्पाइस जेट की टिकट की बुकिंग 30 सितंबर से शुरू हो जाएगी। दरभंगा से उड़ान शुरू हो जाने से मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल और शिवहर के लोगों को सुविधा हो जाएगी।

Get Daily City News Updates
पटना और गया के बाद दरभंगा बिहार का तीसरा एयरपोर्ट होगा। दरभंगा में नये टर्मिनल की नींव 24 दिसंबर 2018 को रखी गई थी। दरभंगा एयर पोर्ट पर 6 चेक इन कांउटर बनाये जायेंगे। एक समय में 200 यात्रियों के लिए उतरने और जाने का इंतजाम किया गया है।

Loading...

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here