कुवैत

कुवैत ने अभी-अभी CIVIL-ID को लेकर दिया बड़ा बयान, जिसे हर भारतीय कामगार को जान लेना चाहिए

कुवैत के सार्वजनिक सूचना प्राधिकरण

कुवैत सार्वजनिक सूचना प्राधिकरण (PACI) ने अब तक सभी श्रेणियों के नागरिकों और सभी वर्गों के 858,000 सिविल आईडी कार्ड जारी करने में सफलता हासिल की है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

जैसा कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण पीएसीआई के विभिन्न विभागों को चार महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था, लेकिन सिविल आईडी कार्ड के वितरण में यानी के कार्ड को ज्यादा से ज्यादा संख्या बांटे जा आरहे हैं.

सिविल आईडी कार्ड

कुवैत सार्वजनिक सूचना प्राधिकरण ने कहा कुल 484,298 नागरिक आईडी कार्डों को एक्सपैट्स में भेज दिया गया था, उन्होंने नोट किया कि प्रवासियों के 100,000 से अधिक सिविल आईडी कार्ड अभी भी जारी होने के इंतज़ार में है.

अधिक सिविल आईडी कार्ड स्टोर करना मुश्किल हो गया है, इसलिए इसे जल्द से जल्द बाटने की प्रक्रिया और प्रयास जारी है.

बता दे कि कि सिविल आईडी को renewal करने के लिए सैकड़ों हजारों request आये हुए हैं, जिनमें कुवैत, घरेलू कामगार, खाड़ी सहयोग परिषद देशों के नागरिक और राजनयिकों के अलावा सरकारी एजेंसियों में काम करने वाले अनुच्छेद 17 धारक शामिल हैं.

अल मीथेन ने सुर्रा के दक्षिण में मुख्य विभाग पर दबाव को कम करने के लिए जहाँ वो रहते हैं अपने क्षेत्रों  के अनुसार चाहे अहमदी हो या जहरा  सिविल आईडी कार्ड वितरित करने पर जोर डाला.

Get Today’s City News Updates
कुवैत प्रवासी

ये भी पढ़े : सऊदी-तुर्की के छिड़ी ‘ट्रेड वॉर, सऊदी ने आयात से किया इंकार !

सऊदी-तुर्की के छिड़ी ‘ट्रेड वॉर’, सऊदी ने आयात से किया इंकार !

यह बताते हुए कि 191,000 नागरिक आईडी कार्ड पिछली अवधि में कुवैत को जारी किए गए थे. उन्होंने संकेत दिया कि 182,000 घरेलू कामगारों को सौंप दिए गए, हालांकि अभी भी 202,000 नागरिक आईडी कार्ड हैं जो नवीनीकृत हो गए हैं लेकिन वर्तमान में उपकरणों के अंदर जमा हैं और बांटे नहीं गए हैं.

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top