आज गुरुवार की सुबह पहला कुवैती एयर ब्रिज प्लेन लेबनान पहुंचा है. परसों मंगलवार लेबनान के बेरुत में अ’मोनियम ना/इट्रेट से बड़ा ध/मा’का हुआ था. जिसमे अब तक 113 लोगों के मा’रे जाने की सुचना मिली है. साथ ही 4 हज़ार से अधिक लोग बु’रे तरीके से ज़/ख़्मी हैं. इसलिए आज ये प्लेन लोगों को राहत देने के लिए रवाना हुआ है.

बेरूत पोर्ट विस्फोट में घायल लोगों के इ’लाज के लिए मे’डिकल सामग्री और द’वाओं का परिवहन किया गया है. बता दे कि डॉ। हिलाल अल-सेर की अध्यक्षता में एसोसिएशन की टीम के साथ रेड क्रिसेंट सहायता विमान लेबनान गया है. टीम को उसी दिन वापस आने की उम्मीद है जो एयरलिफ्ट की शेष उड़ानों को जारी रखे. कल कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इमरजेंसी मे’डिकल के लिए विमान भेजा था.

लेबनान हा/दसे के दौरान एक घरेलू नौकरानी द्वारा छोटी बच्ची को बचाने का वीडियो सामने आया है. वीडियो में नौकरानी अपनी परवाह किये बिना बच्ची को गोद में उठा कर भागते हुए दिखाई दे रही है. यह वीडियो घर में लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है जिसके वा’यर’ल होने के बाद से नौकरानी की बहुत तारीफ की जा रही है.

वीडियो में एक नौकरानी घर में सफाई करती हुई दिखाई दे रही और उसके ही पास एक छोटी बच्ची खेल रही है. सफाई करने के दौरान बाहर कुछ हलचल दिखाई दी, तभी दूसरे विस्फोट से उनके घर की खिड़कियों पर लगे कां/च टूटते हुए दिख रहे है और फिर नौकरानी बच्ची को लेकर अंदर की और भागती नजर आ रही है.

देखे विडियो :

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here