कुवैत

कुवैत की यात्रा के लिए बदला ये नियम, यात्रा के लिए साथ ही ले जाना होगा ये दस्तावेज !

कुवैत एयरपोर्ट

कुवैत आने वाले यात्रियों के लिए नया निर्देश जारी किया गया है। कुवैत की यात्रा करने वाले यात्रियों को कोरोना PCR टेस्ट कराना अनिवार्य हैं। कुवैत सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता तारिक अल-मुज़िम ने इसकी जानकारी दी है।
Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

तारिक अल-मुज़िम के मुताबिक, “कुवैत की यात्रा करने के लिए सभी यात्रियों के पास कोरोना PCR टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य है।”

अल-मुज़िम ने बुधवार को दिए एक बयान में कहा कि, “आने वाले यात्रियों को एक प्रमाणित PCR टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट पेश करना होगा,

जिससे यह साबित हो सके कि उन्हें कोरोना वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया गया है। पॉलीमरेज़ चेन रिएक्शन (PCR) टेस्ट करने के लिए नाक से स्वाब लेकर टेस्ट किया जाता है।
Get Today’s City News Updates

कुवैत ने विश्व में बढ़ते कोरोना प्रसार को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार करीब 34 देशों के कमर्शियल विमानन पर प्रतिबंध लगा दी है।

हालांकि अब कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परिचालन विभाग के निदेशक Saleh Al-Fadaghi ने एक स्थानीय अरबी दैनिक को बताया कि, उड़ानों को फिरसे शुरू करने के लिए कुवैत एयर एविएशन ने सर्वोच्च समिति के समक्ष प्रस्ताव रखा है।

कुवैत ने भारत, मिस्र, फिलीपींस और बांग्लादेश सहित 34 देशों यात्रा प्रतिबंध लगाया है। प्रतिबंध सूची में उन देशों से आने वाले लोगों के लिए 14 दिनों के लिए कुवैत में एक संस्थागत क्वारेंटाइन में रहना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें:- बिना वापसी टिकट के अरब जाने वालों के लिए जारी हुआ नया निर्देश

बिना वापसी टिकट के अरब जाने वालों के लिए जारी हुआ नया निर्देश, देखें यहां !

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top