कुवैत ने विश्व में बढ़ते कोरोना प्रसार को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार आज से 31 देशों के कमर्शियल विमानन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। कुवैत नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने इसकी घोषणा की है।
कुवैत एयरवेज
कुवैत नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने अपने ट्विटर पर सभी प्रतिबंधित देशों के लिस्ट को जारी किया है। जो कि इस प्रकार है-

«भारत – ईरान – चीन – ब्राजील – कोलंबिया – आर्मेनिया – बांग्लादेश – फिलिपींस – सीरिया – स्पेन – सिंगापुर – बोस्निया और हर्ज़ेगोविना – श्रीलंका – नेपाल – इराक – मैक्सिको – इंडोनेशिया – चिली – पाकिस्तान – मिस्र – लेबनान – हांगकांग – इटली – उत्तरी मैसेडोनिया – मोल्दोवा – पनामा – पेरू – सर्बिया – मोंटेनेग्रो – डोमिनिकन गणराज्य – कोसोवो

कुवैत सरकार ने घोषणा की है कि देश में नागरिकों और निवासियों को यात्रा करने की अनुमति है । इसके साथ ही कुवैत से, इन 7 देशों को छोड़कर जिनमें, बांग्लादेश, फिलीपींस, भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, नेपाल और ईरान है, बाकी सभी के आगमन प्रतिबंधित हैं।

सरकारी सूत्रों के अनुसार इन सात देशों के नागरिकों को स्वास्थ्य निर्णय लेने से रोकना राजनीतिक नहीं है, इन देशों से आने वाले ज्यादातर लोग घरेलू कामगारों से हैं, जो देश मे प्रवेश के साथ ही क़वारेन्टीन हो जाते हैं ।
कुवैत एयरवेज
सूत्रों ने कहा कि प्रतिबंध परिवर्तन और संशोधन के अधीन है, और यह अधिकांश देशों के वैश्विक और स्थानीय स्वास्थ्य मनकों के आधार पर नागरिकों के प्रवेश को रोकने की योजना है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here