Uncategorized

Plane Crash: केरल में हादसे का शिकार हुए प्लेन का मिला ‘ब्लैक बॉक्स’, भेजा गया दिल्ली

केरल के कोझिकोड में दुर्घटनाग्रस्त हुए प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिल गया है। ब्लैक बॉक्स को परीक्षण और उससे डेटा को निकालने के लिए दिल्ली भेज दिया गया है। गौरतलब है कि दुबई से भारत आया Air India का प्लेन IX1344, लैंडिंग के वक्त भारत के केरल राज्य में कोझिकोड हवाई अड्डे पर क्रैश हो गया। दुबई से आने वाले इस विमान में 191 यात्री सवार थे। इस हादसे में विमान में सवार 149 लोग घायल हुए हैं और 18 लोगों की मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (AAIB) ने विमान से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर बरामद किए। इन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली भेजा गया है । ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद विमान हादसे की असल वजहों का पता चल सकेगा। हादसे के वक्त पायलटों के बीच हुई बातचीत से जांच टीम जान पाएगी कि घटना के वक्त आखिर क्या हुआ था।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कोझिकोड एयरपोर्ट का दौरा किया। उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के डीजी, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और एयर नेविगेशन सेवा के सदस्य कल हुई कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट की क्रैश लैंडिंग को लेकर आज दिल्ली में बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्‍यमंत्री पी. विजयन से इस विमान दुर्घटना के बारे में फोन पर जानकारी ली है। PM मोदी ने कहा है कि कोझीकोड में हुए विमान हादसे से बहुत आहत हूं। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top