कानपूर का चकोरी हवाई अड्डा अब बनने जा रहा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा । चकोरी हवाई अड्डे से अब अंतरराष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत होने जा रही है। कानपूर से अब यात्री सीधे दूसरे देश के लिए उड़ान भर सकते हैं। वहीं आपको बता दें कि कानपूर से अन्य देशों के लिए हवाई कनेक्शन जोड़ने की बात काफी समय से चल रही थी। लेकिन अब हवाई कनेक्शन जोड़ने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अपनी मुहर लगा दी है।वहीं एयरलाइंस अपनी प्रक्रिया में लगी हुई है। ताकी जल्द से जल्द सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत हो सके।

दरअसल कानपूर में अंतरराष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत उद्यमियों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने तेजी से इस ओर काम शुरू कर दिया है। सरकार का कहना है कि कानपूर से अंतरराष्ट्रीय हवाई कनेक्शन को शुरू कर कानपूर शहर की औद्योगिक स्वरूप को वो दोबारा वापस लाना चाहते हैं। वहीं साथ ही शुरु की गई अंतरराष्ट्रीय हवाई योजना के तहत कानपुर से दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, अहमदाबाद, पुणे, कोलकाता के साथ ही अन्य प्रांतों के लिए ऐसी फ्लाइट का समय सुनिश्चित किया जाए जिससे दुबई, कोलंबो, हांगकांग, मस्कट, रियाद समेत अन्य देशों की फ्लाइट से कनेक्ट कर सकें। जबकि कुछ फ्लाइट के उड़ान की तारीख भी तय कर ली गई है। शुरूआती उड़ान की तारीख अक्टूबर 2019 से 28 फरवरी 2020 तक तय की गई है। अभी इसमें दिल्ली की फ्लाइट तो चलने लगी है लेकिन बाकी को उड़ान भरना बाकी है।

कानपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान की योजना में फ्लाइट का वक्त कुछ इस प्रकार तय किया जा रहा है।

-एसजी 31 कानपुर से रोजाना दोपहर 12.30 बजे उड़ान भरेगी और दिल्ली होते हुए हांगकांग सुबह 6.40 बजे पहुंचेगी। इसका समय 28 फरवरी 2020 तक है।

-एसजी 8193-एसजी 61 कानपुर से रोजाना दोपहर 12.20 पर उड़ान भरेगी। वहीं दिल्ली और अहमदाबाद से दूसरी फ्लाइट मिलेगी और रात 11 बजे मस्कट पहुंच जाएंगे। ये फ्लाइट इस साल 2020 तक चलेगी।

-फ्लाइट एसजी 577-एसजी 626-एसजी 1 कानपुर से रोजाना दोपहर 1.55 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरेगी और मुंबई से दूसरी फ्लाइट मिलेगी जो रात 1.30 कोलंबो पहुंचेगी। 20 मार्च 2020 तक समय तय है।

-एसजी 415-एसजी 13 कानपुर से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को दोपहर 3 बजे उड़ान भरकर मुंबई पहुंचेगी और फिर मुंबई से दूसरी फ्लाइट से उड़ान भरकर रात 12.55 बजे दुबई पहुंचें। इस फ्लाइट का समय 21 मार्च 2019 से तय किया गया है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here