कुवैत देश से एक बड़ी खबर सामने आई है जहाँ कुवैत अंतरराष्ट्रीय ग’ठबं’धन के सदस्यों को रसद समर्थन देने के लिए तैयार है, जो इराक में DEASH से ल/ड़ रहे थे और अपने संबंधित देशों में वा’पस लौटने का मन था. चाहे वे उड्डयन सुविधाओं के संबंध में हों या किसी दुसरे जगह पर सेना के स्थानांतरण के संबंध में हो . कुवैत इ’स्ला’मिक स्टेट समूह के खि/ला’फ ल/ड़ा’ई में रसद समर्थन की पेशकश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला कि ग’ठबं’धन के सदस्य जो हाल ही में कुवैत से गुजरे हैं और पारगमन के दौरान सभी समर्थन और सुविधाएं प्राप्त की हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका और ई’रान के संबंध में, सूत्रों ने कहा कि त/ना’व शां’त नहीं हुआ है, बल्कि इस क्षेत्र में बढ़ गया है। इरनी ह/म’ले के बाद भी ख/तरे की चिं/ता कम नहीं हुई है क्यूंकि अमेरिका ने भी ध/म’की दे डा’ली है.

बता दे कि इरान ने इराक में स्थित अमेरिकी दो ए’यर बेस पर ह/म’ला किया था और बताया कि ह/म’ले में उसने कुल 80 सै’निकों को मा’र गि’रा’या. गौरतलब है अमेरिका ने ईरान की राजधानी बगदाद एयरपोर्ट पर ह/म’ला किया था जिसमे ई’रानी क’मां’डर सुलेमानी की जान भी चली गयी इन्ही सब गु/स्से के कारण ई’रान ने ज’वा’बी का’रर्वा’ई की.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here