ये हर एक शख्स की ज़िम्मेदारी है चाहे वो टैक्सी ड्राईवर हो बस ड्राईवर हो कार ड्राईवर हो या अपनी खुद की कार हो उनको इस चीज़ का ख्याल रखना बहुत ज़रूरी है की आप किसी भी ऐसे बन्दे को अपनी कार मैं ना बिठाये जिसका इकामा ख़तम हो या उसके पास इकामा ही न हो आप किसी भी शख्स को अपनी कार मैं बिठाने से पहले इकामा चेक ज़रूर करे.

जिस सवारी को आप बिठाते हैं. चाहे वो आपका रिश्तेदार हो भाई हो या जानने वाला अगर उसके पास इकामा नहीं है या इकामा ख़तम है तो आप उसे बिलकुल अपने साथ ना बिठाये.आप उनको किसी भी बहाने से मना कर सकते हैं उसने कहिये की बिना इकामा वाले शख्स को बिठाने पर जुरमाना लगेगा क्यों की जिस शख्स का इकामा ख़तम है वो ऐसा ही है जैसे गैर कानूनी रह रहा हो .

अगर आप पहली बार ऐसे शख्स की साथ पकडे जाते हैं जिसपर इकामा नहीं है या इकामा ख़तम है और आप उसको अपनी गाड़ी मैं लेकर जाते हैं तो आप पर 15 हज़ार रियल का जुरमाना और एक महीने की जेल होगी .और अगर दूसरी बार पकडे जाते हैं तो 30 हज़ार रियल का जुरमाना और 3 महीने की जेल होगी  और तीसरी बार पकडे जाने पर 1 लाख रियल जुरमाना और 6 महीने जेल .तो आप सब से गुज़ारिश है की अपना इकामा अपने साथ रखे क्यों की अगर आपके इकामा ख़तम भी नहीं है और और आप अपना इकामा रूम पर भूल जाते हैं तो आप पर 1 हज़ार रियल से लेकर 3 हज़ार रियल तक का जुरमाना लग सकता है .

तो इसलिए अपना इकामा अपने साथ रखे और किसी भी ऐसे शख्स को अपने साथ न बिठाये जिसका इकामा ख़तम हो या उसके पास इकामा न हो किसी को भी ओनी चार मैं बिठाने से पहले उसका इकामा चेक करे ..

और इस न्यूज़ को शेयर करें ताकि सब तक पहुंचे हो सकता है आपकी वजह से किसी का फायदा हो जाये

News copy source:goldcoastweb

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here