चेन्नई के कई इलाकों में मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफ़ान को लकेर भारी अलर्ट जारी कर दिया है। आने वाले चक्रवात तूफ़ान का नाम मौसम विभाग ने फानी बताया है ,जो अगले 24 घंटों में चेन्नई के कई शहरों में देखा जा सकता है। यह जानकारी बीते दिन रविवार को दी गयी और अपने एक बजे के बुलेटिन में कहा कि फिलहाल फानी त्रिंकोमली (श्रीलंका) के 745 km पूर्व-दक्षिण पूर्व, चेन्नई के 1050 km दक्षिण पूर्व तथा मछलीपट्टनम (आंध्र प्रदेश) के 1,230 km दक्षिण-दक्षिण पूर्व में है। विभाग ने कहा है कि अगले 12 घंटे में इसके ‘भीषण चक्रवाती तूफान’ तथा अगले 24 घंटे में ‘बेहद भीषण चक्रवाती तू्फान’ में तब्दील होने के आसार हैं।

सूत्रों और मौसम विभाग के मुताबिक, मिली जानकारी से पता चला कि चक्रवाती तूफ़ान के साथ लगभग दो दिनों तक भारी बारिश होने की उम्मीद है। तो वहीँ केरल के सुदूर इलाकों में 29 और 30 अप्रैल को तेज बारिश हो सकती है। विभाग ने बताया कि चक्रवात तमिलनाडु नहीं पहुंचेगा लेकिन इसके असर से उत्तरी भागों में हल्की बारिश हो सकती है, इससे पहले चेन्नई सहित उत्तरी तमिलनाडु में भारी बारिश की भी उम्मीद की जा रही थी।

आपको बता दें कि रविवार से तमिलनाडु, पुडुचेरी तट, कोमोरिन क्षेत्र और मन्नार की खाड़ी और उसके पास से 30-40 km/h की रफ्तार से लेकर 50 km/h की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। ‘उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर 30 अप्रैल की सुबह से हवा की गति 50-60 km/h तक पहुंचने और फिर 70 km/h की रफ्तार से चलने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग ने श्रीलंका, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी के मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह भी दी है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here