दुनिया भर के कई देशों भारतीय त्योहार दिवाली काफी धूम धाम से मनाई जाती है, जिसमे खरीदारी करने का जोर सभी को रहता है, और ख़ास के धनतेरस लोग खरीदारी करना काफी शुभ मानते हैं ऊपर से वे अगर सोने की खरीदारी कर रहे हैं तो ये और अच्छी बात है. गोल्ड ज्वैलर्स चौथी तिमाही में ब्रिस्क बिक्री गतिविधि के लिए आश्वस्त हैं क्योंकि त्योहारी सीजन इस सप्ताह दिवाली से शुरू होता है जब पीली धातु की कीमत $ 1,500 प्रति औंस से नीचे मँडरा रही है।

साल के अंत में त्योहारी सीजन अगली तिमाही के लिए तय होगा क्योंकि वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी, अमेरिकी-चीन व्यापार युद्ध, मजबूत डॉलर, की कीमतों और भू-राजनीतिक के कारण उपभोक्ता कम कीमतों की उम्मीद के बीच सोने के आभूषण खरीदेंगे। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 5 से 10 फीसदी अधिक बिक्री होने का भरोसा है. धनतेरस, दिवाली, शादी का सीजन, क्रिसमस आदि, बहुत आवश्यक जोर प्रदान करेंगे और निश्चित रूप से चौथी तिमाही में बढ़े हुए उपभोक्ता को प्रभावित करेंगे।

गौरतलब है कि त्यौहारों और शादी के मौसमों के दौरान आभूषणों की मांग में उछाल है। सोना खरीदने के लिए सही समय है। बाजार की स्थिति जो भी हो, सोना, सबसे अच्छा निवेश है। यह एक ऐसी संपत्ति है, जिसे लोग तब खरीदते हैं जब अर्थव्यवस्था बढ़ रही थी. मालाबार गोल्ड के अहम ने कहा कि सोने को हमेशा एक सुरक्षित ठिकाने के रूप में देखा जाता है और UAE को दुनिया में सबसे अच्छे स्थानों में से एक माना जाता है क्योंकि इसकी गुणवत्ता और अलग अलग प्रकार के आभूषण डिजाइनों के कारण सोना खरीदा जाता है। UAE देश अभी भी सोना खरीदने की सबसे अच्छी जगह है, उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात से सोना खरीदना अधिक मायने रखता है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here