सऊदी अरब की सेना ने Al Houthis द्वारा दागे गए चार ड्रोन हमले को असफल किया है। सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए ने इसकी जानकारी दी है।

सऊदी अरब की सेना ने यमन गठबंधन के सहयोग से Al Houthis से लड़ते हुए सऊदी की तरफ ईरान-सहयोगी मिलिशिया द्वारा दागे गए चार विस्फोटक ड्रोनों को मार गिराया है।

गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल Turki Al Maliki ने कहा कि चार में से तीन को यमनी हवाई क्षेत्र में नष्ट कर दिया गया।

सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, “संयुक्त बलों के पास इन खतरों का सामना करने और निगरानी करने और उन्हें नष्ट करने की उच्च दक्षता है।”

नष्ट किए गए ड्रोन अल हौथिस द्वारा सऊदी अरब को निशाना बनाते हुए दागे गए थे।

यह कोई पहली बार नही है इससे पहले भी सऊदी अरब पर कई बार ड्रोन हमले किये जा चुके हैं, इससे पहले हुए वक हमले में सऊदी की सीमा के एक गांव की दो महिलाएं घायल हो गई थीं।

मौजूदा स्तिथि की शुरुआत 2014 में ईरान समर्थित हूथी बागियों के यमन में विद्रोह के साथ हुई, जिन्होंने कुछ ही दिनों में यमन की राजधानी सना पर कब्जा कर लिया। ऐसे में, राष्ट्रपति अब्द रब्बू मंसूर हादी को भाग कर सऊदी अरब में शरण लेनी पड़ी थी।

सऊदी अरब के नेतृत्व में खाड़ी देशों ने हूथी बागियों के खिलाफ हवाई कार्रवाई की जबकि जमीन पर यमनी सेना उनसे लोहा ले रही है। इस लड़ाई में लगभग एक लाख लोग अब तक मारे जा चुके हैं और लाखों बेघर हुए हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here