इस लेख में लेखक ने अपना राय बताया है . पति से असंतुष्ट बीवी किस हद तक जा सकती है? यह तो निर्भर करता है कि आपकी पत्नी है कैसी?

यदि आपकी पत्नी अच्छे संस्कारों वाली हैं ,समझदार है ,और सब कुछ सहने वाली हैं तो आप निश्चित हो जाइए। वह आपको छोड़कर कहीं नहीं जाएगी। वह आपको आपकी बेरोजगारी में भी आपका साथ देगी। आप अगर शारीरिक रूप से कमजोर है तो भी आपके साथ सिर्फ मन मिलाकर भी आपके साथ पूरी जिंदगी गुजार लेगी।आपके परिवार वालों से अगर उसकी नहीं बनती तो भी वह आपके साथ खुशी-खुशी रहने को तैयार होगी।

अगर आप किसी प्रकार का न/शा करते हैं ,तो हमने देखा है कि ऐसी औरतें पति की मा’रपी’ट तक को सह लेती है। लेकिन हम उसको जायज नहीं ठहरा सकते ।फिर भी पत्नी आपका ,आपकी कमजोरी में और आपकी ताकत में हरदम साथ रहेगी।

लेकिन अब हम बात करते हैं उन महिलाओं के बारे में जो कभी भी किसी से भी संतुष्ट नहीं होती। आपने कुछ ऐसी लड़कियां भी देखी होगी जो अपने माता पिता के खिलाफ भी पुलिस में मामला दर्ज करवा लेती है कि उसको उसके बॉयफ्रेंड को जिससे उसने भाग कर शादी करी है ,उसके परिवार वालों द्वारा तंग किया जा रहा है । अगर वह 18 से 20 साल अपने परिवार वालों के साथ रहने के बावजूद भी वह अपने परिवार वालों की नहीं हुई तो वह कल के आए हुए उस लड़के की क्या होगी।

तो फिर आप तो अंदाजा लगा लें कि उससे असंतुष्ट होने पर वह पति का क्या हर्ष करेगी।

पत्नी का शारीरिक रूप से असंतुष्ट होना- कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो पति से शारीरिक रूप से संतुष्ट नहीं होती। तो वह इधर-उधर ताका झांकी करने लग जाती है या फिर असुरक्षित संबंध बना लेती है और अगर इसका पति को पता चल जाए तो डिवोर्स दे देती है अगर नहीं दे तो उसको ऐसे लटका कर छोड़कर जाती है उसकी जिंदगी ब’र्बा’द हो जाती है।

पति की तनख्वाह से असंतुष्ट बीवी- ऐसी बीवियां जो अपने पति की तनख्वाह से असंतुष्ट रहती है। जिनके ख्वाब पति पूरे नहीं कर पाता। ज्यादातर भारतीय बीवियां यह सब कुछ सह लेती है लेकिन कुछ औरतें होती है, जो यह सब कुछ सह नहीं पाती और अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए वह गलत कदम भी उठा लेती है, जिसका पछतावा उनको आगे जाकर होता है।

पति के परिवार वालों से असंतुष्ट बीवी – ऐसी बीवी पहले तो पति को अपने परिवार से अलग करती है। अगर पति परिवार से अलग नहीं होना चाहता, तो परिवार और पति दोनों को वह स’ला’खों के पीछे पहुंचा देती है ।फिर सुलह की कोई उम्मीद ,गुंजाइश नहीं रहती ।
Immediately Receive Daily CG News Updates

पति के रंग रूप से असंतुष्ट बीवी- अन्य कुछ ऐसी बीवी भी देखी है जो पति के रंग रूप से भी असंतुष्ट पाई जाती है जिन्होंने कभी किसी राजकुमार के सपने देखे थे और उनको राजकुमार नहीं मिला तो जीवन भर उस पति की को मन से प्रेम नहीं कर पाती है।

पति के व्यवहार से असंतुष्ट बीवी- अगर किसी पत्नी को पति का व्यवहार पंसद नहीं है और उसका रहन सहन पसंद नहीं है तो वह पति से कुठती रहती है और उसे भला बुरा भी कह सकती है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here