UAE

दुबई में दुकानों को ऐसा करना पड़ा भारी, 2 दुकानों पर लगा भारी जुर्माना

आज दुबई में कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए एहतियाती प्रतिबंधों को तोड़ने के आरोप में 2 दुकानों (dubai shop) पर जुर्माना लगाया गया है। दरअसल कोरोना प्रसार पर नियंत्रण के लिए दुबई में हर दिन जांच अभियान चलाया जा रहा है। जांच अभियान के दौरान ही दुकानों को प्रतिबंधों को तोड़ते हुए पाया गया है। दुबई इकोनॉमी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

दुबई इकोनॉमी के मुताबिक, कर्मचारियों के मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के उलंघन पर 8 वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को चेतावनी दी गई है। वहीँ 765 वाणिज्यिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से सुरक्षा नियमों के अनुसार पाए गए हैं।

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

सभी चार दुकानों पर प्रतिबंधों को तोड़ने का आरोप लगा है। UAE में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सभी अमीरातों में एहतियाती सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जांच अभियान चलाये जा रहे हैं ताकि कोरोना प्रसार को रोका जा सके। दुबई में जांच अभियान के तहत अब तक कई रेस्टोरेंट, कैफे और दुकानों को बंद कर दिया गया है और उनपर जुर्माना लगाया गया है।

दुबई इकोनॉमी का कहना है की, सभी दुकानों, स्टोर और शॉपिंग मॉल्स में एहतियाती उपायों का पालन करना आवश्यक है, जिसमें सभी कर्मचारियों को काम के दौरान मास्क और दस्ताने पहनना अनिवार्य होगा साथ ही काम के दौरान सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना अनिवार्य है।
Get Today’s City News Updates

दुबई इकोनॉमी ने लोगों से यह आग्रह किया है कि, अमीरात में नियमों का उलंघन देखने पर स्टोर्स पर उपलब्ध 600-545555 नंबर पर कॉल करके या फिर consumerrights.ae वेबसाइट पर जाकर रिपोर्ट करें।

ये भी पढ़ें:- दुबई घूमने आये भारतीय और पाकिस्तानी लोगों को एयरपोर्ट से भेजा वापस

दुबई घूमने आये भारतीय और पाकिस्तानी लोगों को एयरपोर्ट से भेजा वापस, ये वजह आई सामने !

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top