ईरान ने अमेरिका को चे/ता’वनी दी है कि अगर उसने अब प’ल’ट’वार किया तो ईरानी फौज इ’जरायल और दुबई को नि/शा’ना बना कर ह/म/ला करेगी . ईरान की यह ध/म’की उसके इराक में स्थित अमेरिकी सै/न्य ठि’का’नों पर ह/म/ले के बाद आई है. इन ह/म/लों में 80 सै’निक मा/रे गए हैं. जानकारों का मानना है कि इन ह/म’लों के बाद ईरान को आ’शं’का है कि अमेरिका ब/दले की का/र्र’वा/ई करेगा.

इरान ने इसलिए द/बा/व बनाने के लिए वह दुबई और इजरायल पर ह/म/ले की चे/ता’वनी दे रहा है. अमेरिक की ओर से अभी तक ईरानी मि/सा/इल ह/म’लों में किसी तरह के नु/क’सा’/न की खु’ला’सा नहीं हो पाया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह/म’लों के बाद ट्वीट कर कहा, ‘ऑल इज वेल’ यानी सब ठीक है. बीते शुक्रवार अमेरिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रं’प के आदेश पर ईरान के कु’द्स फो/र्स के क/मां’ड’र जनरल कासिम सुलेमानी की ह/म’ले में जान चली गयी.

इसके बाद ही अमेरिका और ईरान के बीच त/ना/व बढ़ता जा रहा है. ई’रान ने इस का/र्र’वा’ई का ब/द/ला लेने की बात कही थी और उसने बुधवार को अमेरिका के इ’राक स्थित ठि/का’नों पर ह/म’ला भी किया. दोनों देशों के बीच बढ़ते त/ना/व का असर पूरी दुनिया पर दिख रहा है. अमेरिकी सै/न्य ठि/का’नों पर ह/म/ले के बाद दुनिया की कई देशों ने अपनी ए’यरला’इंस से ईरान और ई’राक के ऊपर से अपने वि’मा’नों को गु’जा’रने से मना किया है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here