सऊदी अरब के पूर्वी शहर दम्माम में एक मस्जिद के इमाम को कोरोना होने के संदेह के बाद मस्जिद को बंद कर दिया गया। आपको बता दें कि कर्फ्यू में ढील देने के साथ सऊदी में मस्जिदों को फिर से खोल दिया गया था।

सऊदी के ऑनलाइन समाचार पत्र सबक ने एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से कहा कि इस्लामिक मामलों के मंत्रालय ने नमाजियों को व्हाट्सएप संदेश भेजने और पूर्वी क्षेत्र में मंत्रालय की शाखा को सूचित करने के बाद मस्जिद को बंद कर दिया।

दम्माम में मस्जिद निदेशालय के प्रमुख ने सबक को बताया की “ इमाम के संक्रमित होने की सूचना के बाद मस्जिद को बंद कर दिया गया है और और सभी नमाजियों को मस्जिद बन्द रहने की सूचना व्हाट्सएप पर दे दी गयी है।

उन्होंने कहा कि अस्थाई बन्द के दौरान पूरे मस्जिद परिसर को सेनेटाइज किया जाएगा और कोरोना से सुरक्षा के लिए एहतियाती उपायों को मजबूत किया जाएगा।

सऊदी में धीरे-धीरे सामान्य जीवन में लौटने की योजना के तहत, मक्का में छोड़कर, सऊदी अरब ने रविवार को सऊदी अरब में 900,000 से अधिक मस्जिदों को फिर से खोल दिया। मार्च में सऊदी अधिकारियों ने नए कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त उपायों के तहत मस्जिदों को बंद कर दिया था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here