कुवैत

कोरोनावायरस का खतरा अब 20 से 40 वर्ष के युवाओं को भी झेलना होगा !

कोरोनावायरस

कोरोनावायरस का खतरा अब युवाओं में भी देखा जा रहा है. पिछले सप्ताह कुवैत में वायरस से ज्यादातर संक्रमित युवाएं थे और इन सबकी उम्र 20 से 40 वर्ष की थी. पिछले सप्ताह के दौरान, कुवैत में “कोरोना” के 5,053 नए मामले दर्ज किए थे.

कोरोना

जिससे यह पता चलता है कि कोरोनावायरस के स्वास्थ्य आवश्यकताओं का पालन न करने पर समाज के अलग अलग क्षेत्रों में संक्रमण में वृद्धि हुई है. संक्रमित व्यक्ति को अब तक 10 दिनों के लिए घर पर अलग-थलग किया जाता है, और उसके संपर्क में रहने वाले 14 दिन quarantine होते हैं. जबकि स्वास्थ्य टीमों और “श्लोकक” के आवेदन के माध्यम से उनकी स्वास्थ्य स्थितियों की निगरानी करते हैं.

ये भी पढ़े : सऊदी में कोरोना वायरस मामलो में आई कमी, आज दर्ज किये गए सिर्फ इतने मामले !

सऊदी में कोरोना वायरस मामलो में आई कमी, आज दर्ज किये गए सिर्फ इतने मामले !

बता दे कि अभी स्वास्थ्य आवश्यकताओं के महत्व पर बल दिया जा रहा है क्यूंकि अक्टूबर और नवंबर सीज़न के दौरान मौसमी इन्फ्लूएंजा आते हैं. गौरतलब है कि कल कुवैत में कोरोना के 521 नए संक्रमित मामले दर्ज किये, जिससे संक्रमणों की कुल संख्या 1 लाख पहुँच चुकी है.

Get City News Updates
कुवैत में कोरोना

पिछले 24 घंटों के दौरान किए गए स्वाब की संख्या 3,545 तक पहुंच गई, जिससे अब तक कुल 70,5029 जाँच हो चुकी है. नागरिकों और निवासियों को रोकथाम के सभी तरीकों को अपनाने, दूसरों के साथ संपर्क से बचने और social distancing लागू करने को कहा गया.

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top