कुवैत

Breaking: कुवैत से अगस्त महीने में पहली बार commercial उड़ानों का होगा संचलान !

कुवैत के DGCA के उप महानिदेशक सालेह अल-फ़ागागी ने खुलासा किया है कि कुवैत हवाई अड्डे पर परिचालन वाणिज्यिक उड़ानों का पहला चरण अगले 6 महीने की अवधि के लिए आने वाले महीने अगस्त में शुरू होगा, जिसके बाद इसका मूल्यांकन कर पता किया जाएगा कि देश अगले चरण में जाने लायक है या नहीं.

सूत्रों से पता चला है कि पहला चरण कोरोना महामारी चरण से पहले 30 प्रतिशत यात्रियों को छोड़ने के लिए होगा. बता दे कि हवाई अड्डों पर उड़ानों का संचालन होने से कई स्वास्थ्य नियंत्रणों का ध्यान रखना होगा. जैसे कि PCR स्क्रीनिंग, बीमा, और घर के इन्सुलेशन का आवेदन. जिससे लोग यात्रा करने पहले सोचेंगे, जो उनके लिए अच्छा साबित हो सकती है.

“नागरिक उड्डयन” राष्ट्रीय ऑपरेटर, कुवैत एयरवेज और जज़ीरा एयरवेज के अलावा, कुवैत हवाई अड्डे के लिए अपनी उड़ानें संचालित करने वाले एयरलाइनों के साथ समन्वय के बाद वास्तविक कार्यक्रम में 30 प्रतिशत तक बढ़ाएगा.

आज बुधवार 1 जुलाई को 27 उड़ानों अलग अलग 8 देशों के लिए रवाना होंगी. बता दे कि इन सारे उड़ानों में प्रवासी यात्रियों की कुल संख्या 4,815 हैं. अब ये प्रवासी अपने अपने वतन को लौटने वाले हैं. बता दे कि इन 8 उड़ानों से मिस्र, विशेष रूप से काहिरा, सोहाग, असुत और अलेक्जेंड्रिया के लिए प्रस्थान करेंगे, जबकि अन्य उड़ानें UAE, भारत, कतर, नेपाल, लेबनान, तुर्की और फिलीपींस के लिए रवाना होंगी।

कुवैत देश से आज कुल 322 भारतीय अपने देश को रवाना हुए हैं. हैदराबाद की चार्टर फ्लाइट ने आज कुवैत से 322 फंसे हुए भारतीयों को निकाला है। कुवैत एयरवेज की फ्लाइट KU 1689 आज दोपहर 12:40 पर तेलंगाना राज्य के यात्रियों को लेकर कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को से उड़ान भरेगी.

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top