चीन देश के नेशनल फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष ने इस बात का बड़ा ऐलान किया है कि उभरते हुए कोरोना वायरस का टीका इस साल के अंत तक व्यावसायिक रूप से उपलब्ध होगा. लियू जिंग चेन ने बताया कि टीका 1,000 युआन (140 डॉलर) तक पहुंच सकता है, और यह 28 दिनों के अन्तराल के बीच दो खुराकों में दिया जाएगा.

“बड़े शहरों में छात्रों और श्रमिकों को वैक्सीन प्राप्त करने की आवश्यकता होगी, लेकिन जो लोग बहुत कम आबादी वाले ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं, उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा: “हम प्रति वर्ष नए कोरोना वैक्सीन की 220 मिलियन खुराक का उत्पादन करने में सक्षम हैं.

वैक्सीन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चीन ने एक नए एंटी-वायरस वैक्सीन के लिए पेटेंट प्रदान किया है. जिसने 21 मिलियन से अधिक संक्रमित किया है और 775 हजार से अधिक अन्य की मौत हुई है.”Cansino Biology” कंपनी ने Covid-19 के खिलाफ AD5-NCOV वैक्सीन के पेटेंट के लिए बीजिंग से मंजूरी ली थी।

रविवार को कहा गया कि रॉयटर्स के अनुसार कोविद -19 महामारी के खिलाफ एक वैक्सीन के लिए चीन द्वारा दिया गया यह पहला पेटेंट है और यह पेटेंट 11 अगस्त को जारी किया गया था.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here