अमेरिकन एयरलाइंस ने एक अमेरिकी शख्स को यात्रा के दौरान मास्क पहनने से इनकार करने के बाद शख्स को यात्रा करने से बैन कर दिया है, दरअसल शख्स ने मास्क पहनने से मना कर दिया था और एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के लिए खड़े प्लेन से उतर गया ।

सभी एयरलाइन्स ने कोरोना संकट के दौरान सुरक्षा के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है, उड़ानों के दौरान पायलट और क्रू मेम्बर्स सहित सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य है।

अमेरिकी के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि एयरलाइन ने इस घटना को देखने के बाद उस व्यक्ति पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया, यह घटना बुधवार को न्यूयॉर्क के LaGuardia हवाई अड्डे पर हुआ था।

एयरलाइन के अनुसार, जब प्लेन 122 यात्रियों के साथ डलास-फोर्ट वर्थ के लिए रवाना होने के लिए तैयार था तभी एक यात्री Brandon Straka ने चालक दल के सदस्यों द्वारा मास्क पहनने के अनुरोध को नजरअंदाज कर दिया।

Brandon Straka ने बाद में एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि,”यात्रियों को मास्क पहनने के लिए किसी कानून की आवश्यकता नहीं है।”

यह सच है यह केवल एयरलाइनों द्वारा एक नीति है। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने एयरलाइंस और उनके श्रम संघों द्वारा मास्क अनिवार्य करने के अनुरोधों को अस्वीकार कर दिया है।

एयरलाइन के प्रवक्ता रॉस फेइनस्टीन ने कहा की, “हम अपने ग्राहकों और टीम के सदस्यों की सुरक्षा और भलाई की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, यही वजह है कि हमने बोर्ड पर आवश्यक फेस कवरिंग के लिए अपनी नीति को सुदृढ़ किया है, उन्होंने कहा कि ऐसे लोग यात्रा नही कर सकते जो ऐसा करने से इनकार करते हैं।”

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here