दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवाएं शुरू होने वाली हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि दरभंगा एयरपोर्ट से देश के तीन बड़े शहरों के लिए विमान सेवाएं शुरू होंगी। दरभंगा एयरपोर्ट से मुम्बई, बंगलुरू और दिल्ली के लिए उड़ानों का संचालन किया जायेगा। दरभंगा से इन बड़े एयरपोर्ट के लिए उड़ान सेवा शुरू करने के लिए स्पाइज जेट को रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत इजाजत दी गयी है। ऐसे में दरभंगा से देश के इन बड़े एयरपोर्ट्स के लिए 25 अक्टूबर से विमान सेवाएं शुरू हो सकती हैं।

शेड्यूल के मुताबिक पहला विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर बेंगलुरू से सुबह 11.15 बजे पहुचेगा जो दरभंगा से 11.45 बजे बंगलुरू के लिए उड़ान भरेगा। मुंबई के लिए विमान दिल्ली से होकर 12.10 बजे दरभंगा एयरपोर्ट पर आएगी और यह 12.40 बजे मुम्बई के लिए उड़ान भरेगी। दरभंगा में दिल्ली से शाम 3.55 बजे विमान पहुंचेगा और यह 4.25 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा।

हालांकि अभी एयरपोर्ट पर काफी निर्माण कार्य बाकी है। एयरपोर्ट सूत्रों का कहना है कि बारिश की वजह रनवे पर काम करने में मुश्किल आ रही है। रनवे की फिनिशिंग और अप्रोच रोड के निर्माण में कम से कम 45 दिन का समय चाहिए। अभी इस एयरपोर्ट की व्यवस्था एयरफोर्स के जिम्मे हैं। फिलहाल निर्माण में लगभग 80 करोड़ रुपए खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है। एयरपोर्ट परिसर के विस्तार के लिए 32 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की भी योजना अभी चल रही है ।

रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हेलीकॉप्टर सेवाओं का भी प्रस्ताव आया है यह प्रस्ताव पर्यटन विभाग के पास आया है। इसके तहत वैष्णो देवी और उत्तराखंड में दी जा रही हेलीकॉप्टर सेवाओं के तर्ज पर शुरू करने का लक्ष्य है। यूएई में एविएशन सेवाओं से जुड़े इंजीनियरिंग रितेश मिश्रा ने पिछले दिनों पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार से मिलकर यह प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव के मुताबिक पटना से वाल्मीकिनगर, गया, नालंदा, दरभंगा, कुशीनगर व अन्य पर्यटक स्थलों के लिए 25 सीटर हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू की जानी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here