दूसरे देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए मिशन ‘वन्दे भारत मिशन’ का छठा चरण चल रहा है। वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया ने UAE के दुबई अमीरात से भारत के लिए उड़ानों की घोषणा की है। दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर दुबई से भारत के बीच संचालित होने वाली इन उड़ानों के बारे में जानकारी दी है।

ये उड़ाने 1 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक दुबई से भारत के लिए संचालित होंगी। ये सभी उड़ाने दुबई से भारत के लखनऊ, दिल्ली, कन्नूर, हैदराबाद और कोच्चि के बीच संचालित होंगी। इन सभी उड़ानों की बुकिंग 14 सितंबर से ही शुरू हो चुकी है।
Immediately Receive Daily CG News Updates
फ्लाइट्स की डिटेल कुछ इस तरह से है –

एयर इंडिया ने टिकट के सेल शुरू होने के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा है कि, जो भारतीय नागरिक, यात्रा के सभी शर्तों को पूरा करते हैं वे ऑनलाइन या फिर किसी भी एजेंट के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। साथ ही एयर इंडिया की वेबसाइट www.airindia.in पर जाकर या फिर 18602331407 पर कॉल कर उड़ानों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। टिकट की बुकिंग के समय पासपोर्ट की जानकारी और सभी कॉन्टैक्ट की जानकारी देना जरूरी है।

Get Daily City News Updates
बता दें कि भारत सरकार द्वारा विदेशों में फंसे भारतियों को वापस लाने के लिए चलाए गए ‘वंदे भारत मिशन’ का छठा चरण चल रहा है। वंदे भारत मिशन के तहत अब तक एक करीब 13.74 लाख भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया है। वंदे भारत मिशन के छठे चरण की शुरुआत 1 सितंबर, 2020 से हो चुकी है। वंदे भारत मिशन के छठे चरण में 24 देशों से 1,007 अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन निर्धारित है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here