भारत से UAE के बीच यात्रा शुरू हो चुकी है। अब सभी तरह के वीजा धारक भारत से UAE जा सकते हैं। भारत से UAE जाने वालों के लिए एयर इण्डिया एक्सप्रेस ने गाइडलाइन जारी किया है। जो लोग भी भारत से UAE के दुबई, अबू धाबी और शारजाह लिए यात्रा करने वाले हैं वो एक बार इस गाइडलाइन को देख लें ताकि यात्रा के दौरान कोई भी परेशानी न हो।

एयर इण्डिया एक्सप्रेस द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक भारत से UAE के लिए यात्रा करने वाले 12 वर्ष से अधिक उम्र के सभी यात्रियों को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) द्वारा मान्यता प्राप्त लैब से कोरोना टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट ले जाना आवश्यक है। गाइडलाइन के मुताबिक सभी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पर टेस्टिंग लैब की मोहर लगी होनी चाहिए और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट टेस्टिंग लैब के ओरिजिनल लेटर पैड पर होनी चाहिए।
Get City News Updates

एयर इंडिया ने गाइडलाइन में बताया है की, कोरोना टेस्ट रिपोर्ट हांथ से नहीं लिखा होना चाहिए हांथ से लिखा कोरोना टेस्ट रिपोर्ट अमान्य माना जाएगा। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का जेरॉक्स कॉपी या फिर फोटो कॉपी नहीं ले जाना है फोटो कॉपी को भी अमान्य माना जाएगा। साथ ही UAE आने वालों के पास 96 घंटे के अंदर की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट होनी चाहिए जो की RT-PCR टेस्ट की हो। UAE की यात्रा के लिए केवल RT-PCR टेस्ट ही मान्य है इसलिए बाकि किसी तरह का टेस्ट रिपोर्ट स्वीकार्य नहीं किया जाएगा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here