भारत से UAE के बीच यात्रा शुरू हो चुकी है। ऐसे में UAE निवास वीजा धारक जो लोग भारत से UAE जाना चाहते हैं वे जा सकते हैं। भारत से UAE जाने वालों के लिए एयर इण्डिया एक्सप्रेस ने गाइडलाइन जारी किया है। जो लोग भी भारत से UAE के दुबई, अबू धाबी और शारजाह लिए यात्रा करने वाले हैं वो एक बार इस गाइडलाइन को देख लें ताकि यात्रा के दौरान कोई भी परेशानी न हो।

भारत के किसी भी शहर से दुबई की यात्रा के लिए-

एयर इण्डिया एक्सप्रेस द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक भारत से दुबई के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों को जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स (GDRF) या फिर फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (ICA) से अनुमति लेना जरुरी है। 12 वर्ष से अधिक उम्र के सभी यात्रियों को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) द्वारा मान्यता प्राप्त लैब से कोरोना टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट ले जाना आवश्यक है। 12 वर्ष से कम के उम्र के यात्रियों को कोरोना टेस्ट से छूट दी गई है। इसके साथ ही दुबई जाने वाले सभी यात्रियों को एक स्वास्थ्य घोषणा पत्र और होम क्वारेंटाइन फार्म भरना होगा।फॉर्म http://blog.airindiaexpress.in पर उपलब्ध है। सभी यात्रयों के फोन में एक COVID -19 – डीएक्सबी स्मार्ट ऐप होना अनिवार्य है।

भारत के किसी भी शहर से अबू धाबी की यात्रा के लिए-

एयर इण्डिया एक्सप्रेस एयरलाइन के द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, अबू धाबी की यात्रा केवल निवासी वीजा धारक यात्री कर सकते हैं। अबू धाबी के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों को जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स (GDRF) या फिर फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (ICA) से अनुमति लेना जरुरी है। 12 वर्ष से अधिक उम्र के सभी यात्रियों के पास इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) द्वारा मान्यता प्राप्त लैब से कोरोना टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट होना चाहिए। 12 वर्ष से कम के उम्र के यात्रियों को कोरोना टेस्ट से छूट दी गई है। इसके साथ ही अबू धाबी जाने वाले सभी यात्रियों को अबू धाबी के लिए हेल्थ डिक्लेरेशन फॉर्म और क्वारंटाइन अंडरटेकिंग फॉर्म भरना होगा जो की अबू धाबी एयरपोर्ट पर सबमिट किया जाएगा।

भारत के किसी भी शहर से शारजाह की यात्रा के लिए-

भारत से शारजाह की यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के लिए गाइडलाइन, दुबई और अबुधाबी की गाइडलाइन के समान ही है। शारजाह की यात्रा के लिए जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स (GDRF) या फिर फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (ICA) से अनुमति लेना जरुरी है। इसके साथ ही सभी यात्रियों के फोन में COVID -19 – ALHOSN मोबाइल स्मार्ट ऐप होना जरुरी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here