कोलकाता से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहाँ कोलकाता से मुंबई जा रही एयर एशिया की एक फ्ला’इट को टे’क’ऑ’फ के बाद अचा’नक बीच रास्ते से मो’ड़ कोलकाता में इम’रजें’सी लैं/डिंग करानी पड़ी। वहीं बताया जा रहा है कि इस एयर एशिया प्लेन में ब’म होने की खबर को सुनते ही। पायलट ने यात्रियों को सु’र’क्षित ब’चा’ने के लिए विमान की कोलकाता में इम’रजें’सी लैं’डिंग कराई।

आपको बता दें कि फ्ला’इट में बैठी एक 25 वर्षीय महिला यात्री ने अ’चा’न’क प्लेन को ब’म से उ’ड़ा देनी की ध’म’की देकर सभी क्रू मेम्बर में ह’ड़कं’प म’चा दिया। इस 25 वर्षीय महिला ने कैप्टन को कहा कि जल्द ही प्लेन को वा’प’स कोलकाता में उ’ता’रें। फ्ला’इट कैप्टन के ऐसा नहीं करने पर महिला प्लेन को उ’ड़ा देनी की ध’म’की दे रही थी। इसी आन/न-फान/न में फ्ला’इट कैप्टन ने एयर एशिया की फ्ला’इट संख्या 5316 की कोलकाता में इम’र’जें’सी लैं’डिंग करवाई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये पता चला है कि एयर एशिया की फ्लाइट संख्या 5316 में सवार 25 वर्षीय मोहिनी मंडल ने पहले केबिन क्रू के सभी मेंबर को एक-एक नोट दिया। महिला ने क्रू को कहा कि यह नोट फ्लाइट कैप्टन के पास पहुंचाया जाए। वहीं महिला द्वारा दिए इस नोट में लिखा गया था कि उसके श’री’र पर ब’म लगे हुए थे और वह किसी भी क्षण उन्हें वि’स्फो’ट कर लेगी। इसे पढ़ने के बाद पायलट के हाथ-पैर फू/ल गए और उसने कोलकाता लौटने का फैसला किया।

वहीं आपको ये भी बता दें कि फ्ला’इट ने शनिवार रात 9:57 बजे उड़ान भरी थी। वहीं महिला की इस ध’म’की के बाद कैप्टन ने फ्ला’इट की तरफ से एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को सूचित किया कि फ्ला’इट को ब’म से उ’ड़ा’ने की ध’म’की के कारण प्लेन कोलकाता वापस लौट रहा है। इसके बाद रात 11 बजे एटीसी ने पूर्ण आपा’त’का’ल घोषित कर दिया। जबकि कोलकाता हवाई अड्डे पर विमान के उतरने के बाद इसे 11:46 बजे आ’इ’सो’ले’श’न बे में ले जाया गया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने इस तरह के ख/त’रों से नि’प’ट’ने के लिए सभी प्रो’टो’कॉ’ल का पालन किया।

वहीं कोलकाता एयरपोर्ट पर 25 वर्षीय मोहनी मंडल को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने हिरा’स/त में ले लिया। अधिकारीयों ने मोहनी से पूछ-ताछ चल रही है। वहीं अधिकारीयों ने कहा की मोहनी का दावा एक अ’फ’वा’ह से ज्यादा कुछ नहीं निकला। मगर, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि मोहिनी ने ऐसा क्यों किया था। आ’खि’र आ’धे रा’स्ते से उसने विमान को कोलकाता वा’प’स लौटाने के लिए क्यों म/ज’बू/र किया।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here