अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले पर बम से हमला किया गया। इस हमले में उपराष्ट्रपति बाल-बाल बच गए। उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह का काफिला जब अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से गुजर रही थी तभी सड़क किनारे भीषण विस्फोट हुआ जिसमें उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले को निशाना बनाया गया। इस बात की जानकारी सालेह के बेटे ने ट्वीट कर दी है।
Immediately Receive Daily CG News Updates

Afghan men carry an injured to a hospital after a blast in Kabul, Afghanistan September 9, 2020.REUTERS/Mohammad Ismail

दरअसल उपराष्ट्रपति का काफिला जिस रास्ते से गुजर रहा था, उसी रास्ते में पुल के नीचे बम लगया गया था। IED इतना शक्तिशाली था कि आस-पास की दुकानों में गैस सिलिंडर विस्फोट के कारण फट गए। हमले में 15 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए। खुफिया रिपोर्ट इस बात की पुष्टि करती है सालेह सुरक्षित हैं।

उपराष्‍ट्रपति सालेह के बेटे एबाद सालेह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं आश्‍वासन देना चाहता हूं कि मैं और मेरे पिता दोनों ही सुरक्षित हैं और हमारे साथ का कोई भी व्‍यक्ति शहीद नहीं हुआ है। सब लोग सुरक्षित हैं।’ एबाद अपने पिता के साथ यात्रा कर रहे थे। इससे पहले भी सालेह के ऊपर पिछले साल जानलेवा हमला हुआ था जिसमें 20 लोग मारे गए थे।

Get City News Updates
उपराष्ट्रपति अमरतुल्लाह सालेह के काफिले पर यह हमला उनके द्वारा डूरंड लाइन का मुद्दा उठायने और पेशावर के बारे में बात करने के दो दिनों के बाद हुआ है। अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभ‍ियान चलाया जा रहा है। उधर, घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here