सऊदी अरब

Al Houthis ने किया सऊदी अरब पर हमला, हमले में 5 नागरिक घायल

Al Houthis लड़ाकों ने शनिवार की रात में सऊदी अरब पर । हमले के दौरान सऊदी अरब पर Al Houthis द्वारा दागे गए प्रोजेक्टाइल के छर्रे लगने से 5 सऊदी नागरिक घायल हो गए हैं। सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए ने इसकी जानकारी दी है। सेना के प्रवक्ता कर्नल Col Mohammed Al Ghamdi ने बताया कि, “Al Houthis द्वारा किये गए हमले में 5 नागरिक घायल हो गए और 3 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने बताया की दक्षिणी क्षेत्र को निशाना बनाया था।

सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, सभी घायल पांचों व्यक्तियों को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां वे अच्छी स्थिति में हैं।

इस पहले भी सऊदी के Abha एयरपोर्ट पर Al Houthis विद्रोहियों ने ड्रोन से हमला किया था। हालाँकि सऊदी अरब गठबंधन सेना ने Abha एयरपोर्ट की तरफ दागे ड्रोन को मार गिराया । सऊदी गठबंधन सेना के प्रवक्ता Turki Al Maliki ने बताया की, ये हमला एयरपोर्ट और वहां पर उपस्थित सऊदी नागरिकों को निशाना बना कर किया गया था।

गैरतलब है कि, मौजूदा स्तिथि की शुरुआत 2014 में ईरान समर्थित हूथी बागियों के यमन में विद्रोह के साथ हुई, जिन्होंने कुछ ही दिनों में यमन की राजधानी सना पर कब्जा कर लिया। ऐसे में, राष्ट्रपति अब्द रब्बू मंसूर हादी को भाग कर सऊदी अरब में शरण लेनी पड़ी थी। 2015 में, सऊदी अरब और यूएई ने वहां की सरकार की अनुरोध के जवाब में यमन में अल हौथिस के खिलाफ एक सैन्य अभियान शुरू किया।

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top