बांग्लादेश की राजधानी ढाका में नारायणगंज के फतुल्लाह की एक मस्जिद में शुक्रवार की रात ईशा की नमाज के दौरान छह एयर कंडीशनर फटने से सात साल के बच्चे सहित 13 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों के मुताबिक, विस्फोट रात करीब 8.45 बजे हुआ। सूत्रों ने बताया कि मस्जिद के छह एयर कंडीशनर में से एक में स्पार्किंग हुई और उसमें विस्फोट हो गया। इसके बाद सभी छह एसी में विस्फोट हो गया।

इस हादसे में मस्जिद के इमाम के साथ अन्य सभी घायलों में से 99 फीसदी लोग जल गए हैं, घायलों में कुछ की हालत बहुत ही गंभीर है ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। नारायणगंज फायर सर्विस के उप सहायक निदेशक अब्दुल्ला अल अरेफिन ने कहा कि सूचना मिलते ही दमकलकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। सभी गंभीर रूप से जले हुए लोगों का इलाज शेख हसीना नेशनल बर्न इंस्टीट्यूट ऑफ़ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी की बर्न यूनिट में किया जा रहा है।

अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी अब्दुल्ला अल अरेफिन ने कहा, “हमें से संदेह है कि पाइप लाइन से गैस लीक हुई और खिड़कियां बंद होने के बाद मस्जिद के भीतर जमा हो गई । जब एयर कंडीशनर चालू किए गए तो चिंगारी के कारण सभी एयर कंडीशनर में विस्फोट हो गया।सभी

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here