भारतीय अधिकारी उन उड़ानों को संचालित करने की अनुमति दे रहा है, जो कुवैत में रहने वाले भारतीय प्रवा’सियों को सुविधा देंगे. जो 10 अगस्त से 24 अक्टूबर तक अपने वतन वापस लौटना चाहते हैं. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने दोनों देशों के बीच प्रस्ता’वित उड़ानों की व्यवस्था करने पर सहमति व्यक्त की है.

ताकि केवल कुवैत से भारत के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी जाए. बता दे कि कुवैत से प्रतिदिन 1000 भारतीय प्रवासी भारत लौटेंगे. जिसमे घरेलू एयरलाइंस के लिए  500 सीट और भारतीय एयरलाइंस के लिए भी 500 सीट शामिल हैं.  जिससे यह पता चलता है कि रोजाना कुवैत से भारत के लिए 1000 यात्री रवाना होंगे.

कुवैत उड़ान

बता दे कि कुवैत में 31 प्र’तिबं’धित देशों से प्रवासियों को रो’कने का निर्णय अभी भी जारी है. यह कहते हुए कि भारतीय पक्ष के साथ प्रस्तावित व्यवस्था केवल प्रस्थान के लिए है और इसमें आने वाले यात्री यानी आगमन शामिल नहीं है. कुवैत एयरवेज ने अपनी क’मर्शियल उड़ानों का संचलान लगातार जारी रखा है. 1 अगस्त से ही इन उड़ानों का परिचालन शुरू है. अब तक कंपनी ने 1 से कल 5 अगस्त तक  टर्मिनल 4 से 22 उड़ानों का संचालन किया है.

एयरपोर्ट

जनसंपर्क और सूचना विभाग के निदेशक, फ़येज़ अल-एनेज़ी ने कहा कि कुवैत देश में commercial उड़ानों के संचालन को 3 चरणों में शुरू हुआ है. जो 1 अगस्त 2020 से शुरू होकर अगस्त 2021 तक चलेगी. उन्होंने बताया कि अभी तक संचालित की गई उड़ानें सामान्य रूप से चल रही हैं और देश में स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा पालन किए जाने वाले एहतियाती उपायों को भी अपनाया जा रहा है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here