सऊदी अरब

सऊदी हुकूमत ने 23 तारीख को लेकर सबसे बड़ा ऐलान कर दिया। जो अब तक नहीं हुआ था वो अब होगा !

जैसा कि आपको पता ही है सऊदी अरब एक वक़्त तुर्की के कब्जे में हुआ करता था और कुछ वक़्त बाद सऊदी अरब आज़ाद हो गया था। 23 सितंबर को सऊदी अरब आज़ाद हुआ था। सऊदी हुकूमत ने 23 तारीख को लेकर सबसे बड़ा ऐलान कर दिया।

यानी23 सितंबर को सऊदी अरब अपना राष्ट्रीय दिवस मनाता है। इसी तरह जैसे भारत 15 अगस्त को और पाकिस्तान 14 अगस्त को आज़ाद हुए थे यानि कि भारत और पाकिस्तान 15 और 14 दिवस को अपना राष्ट्रीय दिवस मनाते है।
Get City News Updates

जिसको हम स्वतंत्रता दिवस के रूप में भी जानते है यानि आजादी का दिन।इसी तरह सऊदी अरब का आजादी का दिन 23 सितंबर को आता है और इस बार सऊदी अरब 23 तारीख को यानि आज़ादी वाले दिन अब तक सबसे बड़ा काम करने जा रहा है।

सऊदी अरब के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर सबसे बड़े एयर शो की तैयारी शुरू हो गई है। शनिवार को, सऊदी वायु सेना, सऊदी एयरलाइंस और विमानन विमानों ने जेद्दा कॉर्निश पर प्रशिक्षण उड़ानें भरीं।

एयर शो के बैनर के साथ एक हेलीकॉप्टर भी हवा में मंडराता रहा।मनोरंजन विभाग ने राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर ट्विटर पर सऊदी अरब के इतिहास का सबसे बड़ा एयर शो घोषित किया। मनोरंजन विभाग का कहना है कि इस साल 90 वां राष्ट्रीय दिवस अलग-अलग तरीकों से मनाया जाएगा।

सऊदी अरब के इतिहास का सबसे बड़ा एयर शो प्रस्तुत किया जाएगा। इसमें विभिन्न सैन्य और नागरिक उड्डयन एजेंसियों द्वारा भाग लिया जाएगा। अखबार 24 के अनुसार, एयर शो देश के इतिहास में सबसे बड़ा होगा। सऊदी हुकूमत ने 23 तारीख को लेकर सबसे बड़ा ऐलान कर दिया।

 

यह23 सितंबर को शाम 4 बजे से शुरू होगा और इसे सऊदी चैनल पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top